veerya ko badhane ka gharelu upchar home remedy to improve semen quality or quantity

वीर्य वर्धक अथवा धातु वर्धक या वीर्य बढ़ाने व वीर्य की अच्छी और स्वस्थ गुणवत्ता के उत्पादन के लिए घरेलू उपचार (veerya ko badhane ka gharelu upchar home remedy to improve semen quality or quantity)

14 March 2019

धातु अथवा वीर्य मानव प्रजाति में पुरुष इंद्रियों द्वारा उत्पन्न किया जाने वाला एक पदार्थ होता है। इस पदार्थ में शुक्राणुओं की उपस्थिति होती है। पुरुषों द्वारा घातु या वीर्य के उतपादन में शुक्राणुओं की संख्या कम होना पुरुषो की समस्या या विकार कहलाता है। एसी समस्याका पुरुषों में होना एक काफी सामान्य सी समस्या है।

Read more
urine ya peshaab ki samasya ka gharelu upchar home remedy for urinary problem

पेशाब से जुड़ी समस्याओं का घरेलू उपचार (urine ya peshaab ki samasya ka gharelu upchar home remedy for urinary problem)

14 March 2019

आजकल पेशाब की समस्या से परेशान रोगी काफी देखने को मिल रहे हैं। काफी सारे लोग पेशाब से जुड़ी समस्याओं से परेशान हैं। पेशाब से जुड़ी समस्याएं जिनके बारे में चर्चा कर रहे हैं वह कुछ इस प्रकार हैं पेशाब खुलकर न आना, पेशाब का बार बार आना या पेशाब रुक - रुक कर आने की समस्या अधिकांश लोगों में देखी जा रही है।

Read more
Home remedies for urinary infection and irritation and pain from it In hindi

मूत्र संक्रमण व उससे होने वाली जलन और पीड़ा से निजात पाने का घरेलू नुस्खा (Home remedies for urinary infection and irritation and pain from it In hindi)

3 July 2018

मूत्र संक्रमण का अर्थ है मूत्र मार्ग में बैक्टीरिया द्वारा संक्रमण होना। अंग्रेजी भाषा में इसे यूरिन इन्फेक्शन भी कहा जाता है। यूरिन इन्फेक्शन एक बहुत ही सामान्य सा रोग है जो आज के इस व्यस्त जीवन में किसी को भी हो सकता है। यह रोग पुरुष या महिला किसी को भी हो सकता है।आमतौर पर यह रोग पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में अधिक देखा जाता है। यूरिन इन्फेक्शन का होना काफी सामान्य सी बात है क्योंकि आज के इस दौर में यह रोग होना बहुत ही साधारण सी बात हो गई है।

Read more
Home Remedy and Ayurvedic treatment of Prostate problem in hindi

प्रोस्टेट की समस्या का घरेलू व आयुर्वेदिक उपचार (Home Remedy and Ayurvedic treatment of Prostate problem in hindi)

30 June 2018

प्रोस्टेट जिसे पौरुष ग्रंथि भी कहा जाता है। यह पुरुषों में पाई जाने वाली ग्रंथि होती है। प्रोस्टेट एक तरह से सिर्फ और सिर्फ पुरुषों में पाये जाने वाला रोग है क्योंकि यह रोग जिस ग्रंथि में उत्पन्न होता है वह ग्रंथि सिर्फ पुरुषों में ही पाई जाती है। इस कारण से यह रोग सिर्फ पुरुषों में पाया जाने वाला रोग है यह रोग काफी सारी छोटी-छोटी ग्रन्थीयों के एकत्रित होने से प्रारंभ होता है।

Read more
ayurvedic treatment of female problem leucorrhoea in hindi

स्त्री रोग प्रदर की आर्युवेदिक अचूक औषधि (ayurvedic treatment of female problem leucorrhoea in hindi)

28 March 2018

श्वेत प्रदर बहुत भीषण समस्या है अधिकतर महिलाएं इस समस्या से पीड़ित रहती हैं। ऐसी समस्या में उनकी स्थिति काफी दयनीय हो जाती है प्रदर रोग के कारण चेहरा सफेद पड़ जाता है और शरीर में कमजोरी आ जाती है। इस रोग की शुरुआत में पीड़ित महिला को कमर में तेज दर्द तथा पेट के निचले हिस्से की तरफ भारीपन व कभी-कभी दर्द भी होता है।

Read more
simple and best solution of sexual disorder in human being in hindi

यौन रोगों मैं कायाकल्प करने वाली औषधि (simple and best solution of sexual disorder in human being in hindi)

10 March 2018

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग दिन प्रतिदिन पैसा कमाने की होड़ में भाग रहे हैं। हर व्यक्ति की इच्छा यही रहती है कि वह अधिक से अधिक पैसे वाला जितनी जल्दी हो सके उतनी जल्दी बन जाए इसी उम्मीद के साथ वह व्यक्ति खाने पीने को भी कई बार भूल कर अपने कार्य में व्यस्त हो जाता है और अपने परिवारिक जीवन पर ध्यान नहीं दे पाता है। इस तनाव के चलते वह धीरे-धीरे यौन रोगों से ग्रस्त हो जाता है।

Read more
What is Night fall, why it occurs, how it can be treated in hindi

स्वप्नदोष के प्रमुख कारण और उपचार की पूर्ण विधि पढ़िए यह देसी नुस्खा (What is Night fall, why it occurs, how it can be treated in hindi)

7 March 2018

यह एक ऐसी समस्या है जो आमतौर पर युवकों में पाई जाती है। इस समस्या में पुरुषों का सोते समय किसी अश्लील स्वप्न देखने के कारण बीर्य का प्रवाह होना ही स्वप्न दोष कहलाता है। यह समस्या पुरुषों में पायी जाती है।

Read more